Categories Fashion Tips

7 ऐसी गलतियां साड़ी पहनते समय न करे..

Spread the love

साड़ी भारतीय महिलाओं का मुख्य परिधान है। भारतीय नारी किसी धार्मिक कार्य, शादी या कोई तीज त्यौहार में साड़ी पहनती है। आजकल साड़ी को कई तरीके से पहनने का फैशन है। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के बीच तो साड़िओं का अलग क्रेज है। साड़ी को पहनते वक़्त बहुत सारी चीज़े है जो हम महिलाएं कभी ध्यान नहीं देते और लोगो के बीच हंसी का पात्र बनते है। इन सब गलतियों से बचने के लिए हम आप को कुछ टिप्स देने जा रहे है, साडी पहनते वक़्त किन बातों का ध्यान रखना चाहिए जिससे आप सबके बीच और भी आकर्षक लगेंगी।

 

1-फुटवियर

साड़ी पहनते वक़्त सैंडल्स का खास ध्यान रखना चाहिए। गलती से भी फ्लैट चप्पल, wedges,जूती पहनने से बचे। हमेशा साड़ी पर ऊँची हील्स की सैंडल्स पहने। और इस बात का भी ध्यान रखे की पहले हील्स पहन कर ही साड़ी पहने इससे आपकी साड़ी ज्यादा सही बनेगी, ज्यादा लम्बी या छोटी नहीं होगी।

 

 

2- ओवर ज्वेल्लरी

अक्सर हम महिलाओ को देखते है कि वो साड़ी के साथ बहुत हैवी ज्वेल्लरी पहनती है। जोकि इनके लुक को बर्बाद कर देता है। साड़ी पहनते वक़्त कभी भी हैवी ज्वेल्लरी न पहने। इस बात का ध्यान रखे साड़ी के अनुसार ही ज्वेल्लरी पहने, अगर आपकी साड़ी बहुत हैवी वर्क किया गया है तो आप हल्की ज्वेल्लरी पहन सकती है। और अगर प्लेन साड़ी है तो आप नेकलेस या फिर झुमके वगैरह डाल सकती है।

 

3- साड़ी स्टाइल एक्सपेरिमेंट

कुछ नया करना अच्छी बात है लेकिन हम नया करने के चक्कर में सबके बीच हंसी का पत्र बन जाते है। हम बॉलीवुड एक्ट्रेस के साड़ी पहनने के तरीके आजमाते है लेकिन कभी-कभी ये फैशन डिजास्टर हो जाता है। अगर आप कुछ नया करना चाहती है तो किसी से राय जरूर ले जो कि साड़ी को अलग-अलग तरीकों से पहनाने की कला में निपुण हो।

 

4- किसी अवसर के साथ साड़ी मिसमैच होना

इस बात की भी हमें ध्यान रखना चाहिए कि हम किस अवसर पर कौन सी साड़ी पहने। अगर शादी समारोह हो हम हल्की या प्लेन साड़ी पहनेगे तो हसी के पत्र बन जायेंगे क्यूंकि इस अवसर पर हमे हैवी डिज़ाइनर साड़ी पहननी चाहिए।

 

5- बहुत सारे पिन्स का यूज़

हम अक्सर साड़ी को मैनेज करने के लिए पिन्स का इस्तेमाल करते है जोकि अच्छी बात है। लेकिन अगर पिन्स साड़ी से दिखने लगे तो फिर से ये फैशन डिजास्टर है। हमे इस गलती से बचना चाहिए और पिन्स को हमेशा साड़ी में छुपा कर लगाए जिससे सामने वाले को न दिखे।

 

6-मिसफिट ब्लाउज

बेहद तंग ब्लाउज न पहने। आप अपने शरीर के अनुसार ही ब्लाउज डिज़ाइन का चयन करे। अगर आप इस तरह के ब्लाउज पहनना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने शरीर को फिटनेस अनुशासन का पालन करके सबसे अच्छे शेप में लाये। ढीले या बहुत फिट ब्लाउज भी लुक को ख़राब कर देता है।

 

7- फ्लेयर पेटीकोट से बचे

पेटीकोट को हमेशा सोच समझकर कर चुनना चाहिए, गलत पेटीकोट आपके साड़ी लुक को बेकार कर देती है। जितना संभव हो सके फ्लेयर पेटीकोटों से बचना चाहिए क्योंकि दिन भर इन पेटीकोट के साथ उन्हें लेना बहुत मुश्किल होता है। फ्लेयर पेटीकोट उनके लिए होता है जो लम्बे और पतले होते है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *