Categories Bridal

6 टिप्स जो एक दुल्हन के श्रृंगार में लगा देंगे चार चाँद

Spread the love

हर लड़की का एक सपना होता है की वो अपनी शादी में सबसे सुन्दर दिखे। आज कल दुल्हन के मेकअप के लिए बहुत से टिप्स होते है लेकिन सबसे जरुरी ये है की कोई भी चीज़ मेकअप के लिए चुनने से पहले अच्छी तरह से ये देख ले की वो आपकी स्किन के लिए सही है या नहीं। आमतौर पर देखा ये जाता है की दुल्हन को सबसे अलग दिखने के चक्कर में चेहरे पर मेकअप की एक मोती परत चढ़ा दी जाती है और दुल्हन का चेहरा सफ़ेद नज़र आने लगता है।इसलिए ये जरुरी है की मेकअप ऐसा किया जाये जो चेहरे की रंगत को निखार दे और खूबसूरती में चार चाँद लगा दे। आज हम आपको ऐसे ही टिप्स के बारे में बताने जा रहे है जो आपके लिए बहुत फायदेमंद होंगे-

माइश्चराइज करना जरुरी है स्किन को

आमतौर पर देखा जाता अहि की दुल्हन के मेकअप में स्किन टोन का ज्यादा ध्यान रखना चाहिए इसलिए सबसे पहले फेस को माइश्चराइज करना जरुरी है। इसके लिए आप किसी अची कंपनी का माइश्चराइजर इस्तेमाल कर सकते है या घर पर बनाया हुआ माइश्चराइजर भी कम में ले सकते है लेकिन इस बात का ध्यान रहे कि कोई भी प्रोडक्ट आपकी स्किन के अनुकूल होना चाहिए। सस्ते या जल्दबाज़ी में कोई भी माइश्चराइजर इस्तेमाल न करे।

मेकअप से पहले बनाये सही बेस

मेकअप लगाने से पहले चेहरे और गले पर बसे बनाने की जरुरत होती है। सही बसे के लिए जरुरी है की आपकी मेकअप आर्टिस्ट को सही और हलके बसे की जानकारी हो।बहुत ही ज्यादा भरी बसे भी चेहरे की रंगत को छुपा सकता है। इसलिए हमेशा इस बात का ध्यान रखिये की बसे आपके चेहरे के मेकअप के लिए आधार है।

सही शेड का करे चुनाव

ज्यादातर दुल्हन को ज्यादा सुन्दर और गोरा दिखने के चक्कर में मेकअप के लिए शेड को ज्यादा लाइट या डार्क उसे करते है लेकिन ये मेकअप करने का सबसे गलत तरीका है। मेकअप के लिए जो भी शेडयूज़ किया जा रहा है वो स्किन के कलर केहिसाब से होना जरुरी है।

प्राइमर से करे मेकअप की शुरुआत

प्राइमर  आपकी स्किन को अधिक ग्लो देता है और इसके बाद मेकअप आसानी से किया जा सकता है।वैसे तो ये बहुत ही जरुरी है की प्राइमर का इस्तेमाल बहुत ही कम मात्र में किया जाए लेकिन सबसे जरुरी है की प्राइमर स्किन के कलर को मैच करता हुआ होना चाहिए।

ड्रेस से मैचिंग लुक में हो मेकअप

दुल्हन के मेकअप की शुरुआत करने से पहले दुल्हन की ड्रेस को अच्छे से देख लेना चाहिए।ड्रेस का कलर और मेकअप को समानता में रखना चैये। जिससे दुल्हन की सुन्दरता और निखार बहुत आचे से उभर कर आता है।अगर मेकअप और ड्रेस में कोई भी समानता नहीं हुई तो ये बहुत ही विचित्र लगेगा और दुल्हन की सुन्दरता भी कम हो जाएगी।

आँख और होठों का ध्यान ज्यादा रखे

मेकअप करते समय हमेशा आप इस बात का ध्यान रखे की दुल्हन के श्रृंगार में उसकी आँखे और होठों का विशेष महत्व होता है। आँखों का मेकअप कुछ इस तरह किया जाना चाहिए की आँखों में गहरायी नज़र आये। होठोंकी लिपस्टिक का कलर ड्रेस के कलर से मैच करता हुआ हो ताकि अधरों पर मुस्कराहट आते ही दुल्हन की सुन्दरता और अधिक बढ़ जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *